मनीष दुबे की पत्नी और महिला होमगार्ड के गंभीर आरोप, अकेले में मिलने के लिए बुलाते थे कमांडेंट

ज्योति मौर्य केस: मनीष दुबे की पत्नी के साथ महिला होमगार्ड के गंभीर आरोप, अकेले में मिलने के लिए बुलात थे कमांडेंट

महोबा में तैनात कमांडेंट मनीष दुबे गंभीर आरोपों में फंस गए हैं। डीजी होमगार्ड बीके मौर्य की जांच में दोषी पाए गए हैं। उन्होंने अपनी रिपोर्ट मंगलवार को शासन को भेज दी। होमगार्ड मुख्यालय ने निलंबन और विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की। मनीष दुबे ने महिला पीसीएस अधिकारी के साथ महिला के पति को मारने की साजिश रची थी। मनीष दुबे पर जल्द निलंबन का आदेश जारी होगा।

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति के विवाद ने एक बडी बहस छेड़ रखी है। इन मामले में एक के बाद एक नया विवाद सामने आता जा रहा है। ज्योति के तथाकथित प्रेमी मनीष दुबे जोकि महोबा में होमगॉर्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है मुश्किल में घिरते दिख रहे है। अब मनीष दुबे की पत्नी ने भी उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

जांच रिपोर्ट में पत्नी के बयान भी दर्ज किया गया है। मनीष के कैरेक्टर पर पत्नी ने सवाल उठाए हैं। बयान में दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी जिक्र किया गया है। जांच रिपोर्ट में एक होमगार्ड महिला के बयान का भी जिक्र किया गया है। जिसने अमरोहा में तैनाती के दौरान कमांडेंट मनीष दुबे पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

डीजी होमगार्ड ने शासन को जांच रिपोर्ट सौंपी है। होमगार्ड महिला ने गलत नियत के चलते दबाव बनाने का आरोप लगाया है। कमांडेंट मनीष दुबे अकेले में उसे मिलने के लिए बुलाते हैं और जब महिला होमगार्ड मिलने नहीं गई तो मनीष दुबे ने बात न मानने पर दो महीने महिला को ड्यूटी नही दी। महिला होमगार्ड ने सीनियर अधिकारियो से शिकायत की थी। इज्जत बचाने के अपना ट्रांसफर लिए करवाया था।

डीजी ने रिपोर्ट में विभागीय कार्यवाही के साथ निलंबन की कार्यवाही की संस्तुति की। ज्योति मौर्य मामले में उसके पति के आरोप को लेकर मनीष दुबे पर पुलिस कर सकती है मुकदमा दर्ज। जांच रिपोर्ट में पूरी तरह दोषी साबित हुए मनीष दुबे। पुलिस ज्योति और मनीष दुबे की कॉल रिकार्डिंग और चैट की जांच भी कराए जाने की रिपोर्ट में सिफारिश। काल डिटेल में ज्योति के पति के खिलाफ स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *